Website Vs YouTube Which Is The Best Earning Way! My Opinion (HINDI)

YouTube Vs Website

दोस्तों हम सबने YouTube और Website के
बारे मैं तो सुना ही होगा। यह दोनों ही बहुत बड़े Plateform हैं जिनसे हम पैसा और फेम दोनो ही कमाते हैं। पर अगर हम बात करे इन दोनों मैं से किसी एक को Choose करने की तो यह बहुत ही कठिन होता है कि हमें कोनसा Plateform Choose करना चाइये। तो चलिये मैंं आपको बताता हूँ के YouTube और Website मैं से आपको कोनसा चुनना चाहिए आपके कैरियर लिए। और मैं आपको Promise करता हूँ के मेरा यह Article पड़ने के बाद आपके मन मैं कोई Doubt नहीं रहेगा तो चलिए शुरू करते हैंं।।।


YouTube Vs Website Which Is The Right Way 
Website Vs YouTube which is best Earning way!!

तो दोस्तो अगर हम बात करें पैसे की या (Earning) की तो सबसे ज़्यादा Earning Website से होती है क्योंकि Website के जो Advertisement या हम बोलें (Ads) जो होते हैंं वो Ads बहुत  मॅहगे होते हैं Compare by YouTube क्योकि मेरा एक YouTube Channel भी है और उस चैनल पर मैं 1 साल सेे Work कर रहा हूँ पर अभी तक मेरी जो उस चैनल से कमाई जो हुई है वो 7 से 8$ के लगभग हुई है। और अगर मैं बात करू Website कि तो मुझे वेबसाइट रैंक कराने मैं 3 महीने लग गए और जब आज मैं अपनी Website कि बात करू तो मेरी Website से मुझे 1 दिन की Earning 10$ से 11$ की होजाती है।। तो अगर आपको पैसा कमाना है तो आपके लिए सबसे best Website ही रहेगी।। पर अगर मैं बात करू YouTube की तो YouTube पर Fam बहुुुत है पर पैसा बिल्कुल नही है जितना पैसा Website पर है उतना पैसा किसी और Plateform नही है।। और जितनी मेहनत हम YouTube पर करते हैं उससे आदी मेहनत Website मैं लगती है। तो आप खुद ही सोचलो के YouTube आपके लिए जादा अच्छा है  या Website....



My Opinion!

तो दोस्तों अगर मेरी राय ली जाए तो मेरे हिसाब से Website सबसे बेहतर है क्योंकि मैं YouTube और Website दोंनो पर ही काम कर चुका हूँ और मेरी कमाई सबसे ज्यादा Website से होती थी। होती है। और होती रहेगी।




उमीद करता हूँ के मेरा Article आपको पसंद आया होगा।।
Please Like और Share जरूर करदेना।।👍👍



हमारे कुछ और पोस्ट:-


Previous
Next Post »

Mere Blog Per Apko sabka Swagat hai Please Apna Important Comments Yaha Neeche Box Mai Likkhe. ConversionConversion EmoticonEmoticon